शंखनाद रैली से हुआ 2019 चुनाव का आगाज़, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी शहर को करोडों की सौगात

फरीदाबाद: रविवार को फरीदाबाद के सेक्टर-12 के हुडा ग्राउंड में फरीदाबाद से विधायक व उद्योग मंत्री विपुल गोयल द्वारा शंखनाद रैली की गयी. इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राजा नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम के आधुनिकीकरण व सौंदर्यकरण के लिए 115 करोड़ रुपए की परियोजना का भी शिलान्यास किया. साथ ही फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 50 करोड़ रुपये, सेक्टर-12 में बहुमंजिला पार्किंग व खेल स्टेडियम में स्वींमिंग पुल के लिए 47 करोड़ रुपये तथा फरीदाबाद व गुरुग्राम महानगरों के बीच मैट्रो लाइन बिछाने की भी घोषणाएं की.

इस दौरान मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि फरीदाबाद की पहचान औद्योगिक नगरी के रूप में रही है. पिछली सरकारों ने इस औद्योगिक नगरी की बहुत अनदेखी की, लेकिन वर्तमान प्रदेश सरकार ने इस औद्योगिक नगरी के पुराने स्वरूप को बहाल करने का प्रयास किया है. फरीदाबाद का वर्ष-2031 का विकास प्लान तैयार किया गया है, इसके तहत इस नगरी में 143 सेक्टर विकसित किए जाएंगे, जोकि गुरुग्राम के 115 सेक्टर से काफी अधिक हैं. उन्होंने कहा कि फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा में भी तेजी से कार्य किया जा रहा है. इस योजना के तहत 160 करोड़ रुपये की लागत से शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, ताकि शहर की सुरक्षा सुनिश्चित रह सके. शहर की सभी सडक़ों का 245 करोड़ रुपये की लागत से सुधारीकरण का कार्य किया जा रहा है. शहर की बिजली की तार भी भूमिगत की जाएंगी, जिसपर 150 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी. बडख़ल सडक़ को 42 करोड़ रुपये की लागत से चौड़ा करने का कार्य किया जाएगा. इसी प्रकार नोएडा से सडक़ कनैक्टिवीटी सरल बनाने के लिए यमुना नदी पर गांव मंझावली के पास पुल का निर्माण किया जा रहा है, जिसके बनने से नोएडा का सफर महज 15 मिनट का हो जाएगा.

उन्होंने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद में पुलिस रिहायशी परिसर में 65 करोड़ रुपये की लागत से 384 मकान बनाए गए हैं. फरीदाबाद-दिल्ली मैट्रो लाइन का मुजेसर से बल्लभगढ़ तक 580 करोड़ रुपये की लागत से विस्तार किया गया है. खट्टर ने कहा है कि फरीदाबाद के विकास के लिए जब भी कोई नई मांग उनके सामने आएगी, उसे तुरंत पूरा किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उद्योग मंत्री की मोबाइल एप भी लॉच किया. साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी को कम करने के लिए युवाओं को हुनरमंद बनाया जाएगा, जिसके लिए दुधौला में श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय बनाया जा रहा है. इसी प्रकार उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवारों को घरेलू गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं तथा 25 जनवरी 2019 के बाद प्रदेश में ऐसा कोई परिवार नहीं बचेगा, जिसके पास घरेलू गैस कनैक्शन नहीं होगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने चार साल के कार्यकाल में व्यवस्था परिवर्तन पर कार्य किया है. आज लोगों को घर बैठे सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना शुरू हो गया है.

इससे पहले विधायक मूलचंद शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक टेकचंद शर्मा, विधायक नगेंद्र भड़ाना ने भी अपने विचार रखे. भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने मुख्यमंत्री व अन्य अतिथियों का रैली में पहुंचने पर स्वागत किया. इस अवसर पर भाजपा नेता अमन गोयल व अन्य ने बड़ी पुष्प माला व पगड़ी पहनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने भी रैली के आयोजक विपुल गोयल को शॉल भेट कर उन्हें सम्मानित किया. इस अवसर पर पुलिस आयुक्त संजय सिंह, उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन अजय गौड, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, नीरा तोमर, नयनपाल रावत, राजेश नागर, नरेंद्र गुप्ता, गार्गी कक्कड़, बिजेंद्र नेहरा, क्रिकेटर चेतन शर्मा, सुरेंद्र खन्ना सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.

Related posts

Leave a Comment